Top News
Next Story
Newszop

YouTube ने नया फीचर किया पेश अब से कमाई करना होगा आसान

Send Push

Button to Boost Creators: मनोरंजन हो या न्यूज, खाना बनाना हो या फिर हो हेल्थ की बात सभी लोग YouTube पर अपनी पसंद का कंटेंट खोज और बनाकर डाल रहे हैं। इसी के मद्देनजर YouTube ने कंटेंट क्रिएटर के लिए नया Hype Button इंट्रोड्यूस किया है।


Button to Boost Creators: YouTube हाइप बटन कैसे करेगा काम?


YouTube ने बुधवार को इस नए फीचर को ट्रायल के बाद अपने यूजर्स के लिए चालू कर दिया है। जानकारी के अनुसार इस नए फीचर से नए और उभरते क्रिएटर्स को फायदा मिलेगा। दरअसल, कई बार नए क्रिएटर्स का अच्छा कंटेंट होते हुए भी वह ज्यादा संख्या में व्यूअर्स तक नहीं पहुंच पाते हैं। YouTube यूट्यूब के अनुसार अगर किसी चैनल के 5 लाख से कम सब्सक्राइबर हैं, तो दर्शक उसे चैनल पर वीडियो को “हाइप” कर पाएंगे, जिसका असर यूट्यूब पर वीडियो शेयर करने या उसे लाइक करने से ज्यादा होगा।


Button to Boost Creators: जो वीडियो होंगे हाइप,YouTube उन्हें करेगा प्रमोट


YouTube यूट्यूब के अनुसार जब कोई व्यूअर हाइप बटन पर टैप करेगा, तो यह हाइप जमा होते रहेंगे और लीडरबोर्ड उस वीडियो को ऊपर उठना शुरू कर देगा। इसके अलावा जो हफ्ते के सबसे अधिक हाइप किए गए वीडियो होंगे उन्हें यूजर्स न्यू वीडियो ऑप्शन में देख सकेंगे, जिससे ये पता चल सकेगा कि किन चैनलों को सबसे अधिक हाइप मिला है। ऐसे इन वीडियो की ज्यादा से ज्यादा व्यूअर्स तक पहुंच होगी।

Loving Newspoint? Download the app now